क्यों लड़की को बीच सड़क पर किया जा रहा था टॉर्चर और लोग खड़े थे मौन, पढ़े जरूर!

0
682
girl-being-tortured-publicly_2

यह नज़ारा था लंदन की एक सड़क का जहाँ पर एक लड़की को पब्लिक्ली टार्चर किया जा रहा था जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ भी जमा थी और कोई विरोध भी नही कर रहा था।

कैसे टॉर्चर किया जा रहा था लड़की को?

girl-being-tortured-publicly

लड़की को टार्चर करने के लिए उसको शीशे के एक बॉक्स में बंद कर दिया था, इसके बाद उसके सिर के बालों की सेविंग की फिर उसके मुंह को मेटल हुक से बाँध कर उसमें मेडिसिन डाली जा रही थी, इसके बाद लड़की को इजेंक्सन लगाया गया और उसके फेस को क्रीम और लोशन का लेप से पोत दिया था।

girl-being-tortured-publicly

क्या थी इसके पीछे की सच्चाई?

वास्तव में इस लड़की को टार्चर नही किया जा रहा था बल्कि यह ऐनिमल्स की हड्डियों और स्कीन से बनाई जाने वाली कोस्मेटिक्स क्रीम और लोशन का विरोध् करने और लोगों को इसके प्रति जाकरूक करने के लिए एक केम्पेन चलाया जा रहा था।

इस केम्पेन में आर्टिस्ट को ऐनिमल की तरह टार्चर करते दिखाया गया है। इसके जरिए लोगों को यह बताने का प्रयास किया गया है कि किस तरह कोस्मेटिक प्रोडक्ट्स के लिए ऐनिमल्स को टार्चर किया जाता हैgirl-being-tortured-publicly

कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स के लिए एनिमल्स हत्या के विरोध में कैंपेन

केम्पेन के मैनेजर (Tamsin Omond) का कहना है कि ऐनिमल्स को बचाने हमारे इतने प्रयास करने के बाद भी दुनिया में बहुत सी जगहों पर हर सेकण्ड में ऐनिमल्स को मारा जा रहा है।

पूरी दुनिया के लिए मैसेज

 

हमारे इस तरह के प्रयास से अगर हम कुछ ऐनिमल्स को बचा पाएं तो यह हमारे लिए बहुत बड़ी सफलता होगी और पूरी दुनियां में अगर इस तरह के प्रयास शुरू हो जाएं तो वह दिन दूर नहीं जब कोस्मेटिक्स के लिए जानवरों को नही मारा जाएगा